Featured बड़ी खबर बस्तर राजनीति 

कांग्रेस के लिए बड़ी राहत ..छविन्द्र कर्मा ने नाम वापस लिया ..नहीं लड़ेंगे माँ देवती कर्मा के खिलाफ चुनाव ..

दंतेवाड़ा 26 अक्टूबर 2018 : कांग्रेस के लिए दंतेवाड़ा से एक बड़ी राहत की खबर है। कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इससे पहले छविंद्र कर्मा को समाजवादी पार्टी ने भी प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया था, लेकिन छविंद्र ने निर्दलीय चुनाव भरने के लिए नामांकन दाखिल कर दिया था। नामांकन वापसी के दिन आज छविंद्र ने अपना नाम वापस ले लिया है।

इससे पहले कांग्रेस ने के तमाम बड़े नेताओं ने छविंद्र को मनाने की कोशिश की थी, लेकिन छविंद्र चुनाव लड़ने पर अडिग थे, खुद पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने छविंद्र से बात की थी, लेकिन फिर भी वो नामांकन पत्र भरा था, लेकिन अब खबर राहत भरी है छविंद्र ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। कांग्रेस के लिए बेहद राहत भरी खबर है।

दरअसल छविंद्र पिछली बार भी चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने सहानुभूति लहर देखते हुए शहीद महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को टिकट दिया था। इस बार छविंद्र कर्मा ने अपना दावेदारी फार्म जमा किया था, उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें टिकट देगी, लेकिन पार्टी ने एक बार फिर छविंद्र की दावेदारी को दरकिनार करते हुए देवती कर्मा को ही प्रत्याशी बनाया। लिहाजा नाराज होकर छविंद्र ने निर्दलीय ही चुनावी ताल ठोक दिया। हालांकि देवती कर्मा पहले से ये बोलती रही थी कि वो अपने बेटे को मना लेगी और वो उनके खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Share on:

Related posts

Comments are closed.