Featured छत्तीसगढ़ बड़ी खबर रायपुर 

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने तय किये सभी 90 विधान सभा प्रत्याक्षियो के नाम,41सीटों पर सिंगल, 49 सीटों पर दो नाम, जल्द ही PCC को दिए जायेंगे नाम

रायपुर.कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने सभी  90 विधान सभा सीटो के लिए प्रत्याक्षियो के नाम तय कर लिए है , 41 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए  हैं. जबकि बाकी 49 सीटों पर दो उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया गया है.उम्मीद कि जा रही है कि इसी हफ्ते केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है किस्मे सभी लिस्ट के आधार पर नाम तय कर लिए जायेंगे .

अगर रायपुर कि बात कि जाए तो  रायपुर की चार सीटों में से तीन में दो या तीन नामों का पैनल है. कहा  जा रहा है कि सिर्फ सत्यनारायण शर्मा का नाम सिंगल है. जबकि रायपुर पश्चिम में विकास उपाध्याय के साथ सुबोध हरितवाल का नाम जुड़ गया है. यहां से पीसीसी ने डॉ भगवती साहू का नाम पैनल में रखा था लेकिन उनका नाम हट गया है.

रायपुर दक्षिण में चार नामों में से दो नाम हटा दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक सुभाष शर्मा और ज्ञानेश शर्मा नाम हटा दिया गया है. अब यहां मुकाबला कन्हैया अग्रवाल और एजाज ढेबर के बीच है. रायपुर उत्तर से प्रमोद दुबे का नाम जुड़ने की ख़बर है. यहां से पीसीसी ने तीन नाम भेजे थे- कुलदीप जुनेजा, अजीत कुकरेजा और रमेश वर्ल्यानी.

पीसीसी ने नामों की जो सूची भेजी थी इसमें 20 से ज़्यादा सीटों पर सिंगल नाम थे.

 

Share on:

Related posts

Comments are closed.