खेलकूद विविध 

करुण नायर को टेस्‍ट टीम में नहीं चुने जाने का कारण मैंने बताया था: मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद

MSK प्रसाद ने सोमवार को कहा, ‘मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम के चयन के बाद खुद तुरंत करुण नायर से बात की और उन्हें वापसी करने के तरीके के बारे में बताया. चयन समिति संवाद प्रक्रिया के बारे में बहुत स्पष्ट है.

नई दिल्ली:

टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज करुण्‍ा नायर को इंग्लैंड में टेस्‍ट सीरीज के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैचों के लिये चुनी गई भारतीय टीम में भी उन्‍हें स्‍थान नहीं मिला है. भारतीय टेस्‍ट टीम में करुण को शामिल नहीं करने के फैसले से कुछ पूर्व क्रिकेटर और फैंस ने नाराजगी जताई है. हालांकि इस मामले में हुई चौतरफा आलोचना के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सोमवार को कहा कि इस खिलाड़ी को इस निर्णय के कारणों के बारे में बता दिया गया है.

सिलेक्‍टर बताएं, तिहरा शतक बना चुके करुण नायर को क्‍यों किया गया टेस्‍ट टीम से बाहर…

प्रसाद ने सोमवार को कहा, ‘मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम के चयन के बाद खुद तुरंत करुण नायर से बात की और उन्हें वापसी करने के तरीके के बारे में बताया. चयन समिति संवाद प्रक्रिया के बारे में बहुत स्पष्ट है.’ टेस्ट में भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी करुण को इंग्लैंड सीरीज के लिये मूल टीम में चुना गया था लेकिन अंतिम दो टेस्ट के लिये जब टीम में बदलाव किया गया तो हनुमा विहारी को मौका मिला जो मुकाबले में खेले और अपने अर्धशतक और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. सभी ऐसा मानते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन टेस्ट टीम में करुण को शामिल करने से खुश नहीं है.

करुण ने हाल में दिये गए एक इंटरव्‍यू में स्पष्ट कहा था कि न तो टीम प्रबंधन और न ही चयनकर्ताओं ने उनसे बातचीत की. हालांकि चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा कि करुण को साफ तौर पर बताया गया था कि ऐसा फैसला क्यों लिया गया. पूर्व भारतीय विकेटकीपर (एमएसके प्रसाद ) ने कहा, ‘संवाद हमेशा इस समिति का मजबूत पक्ष रहा है. किसी भी खिलाड़ी को दुखद खबर देना सचमुच काफी मुश्किल होता है. आपके पास उन्हें बाहर रखने के स्पष्ट कारण होना चाहिए, हालांकि वे शायद इससे सहमत नहीं हों.’

Share on:

Related posts

Comments are closed.