Featured छत्तीसगढ़ जन जीवन जांजगीर-चांपा राजनीति 

​​​​​​​विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने जिला स्तरीय पशुधन एवं कुक्कुट प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

RAIPUR:छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के मुख्य आतिथ्य में जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती के नंदेली भाठा मैदान में पशुधन एवं मुर्गीपालन प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल और राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत डॉ. राम सुन्दरदास सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
डॉ. महंत ने जनप्रतिनिधियों के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेती-किसानी के कार्य में पशुधन की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि किसानों की समृद्धि और खुशहाली में पशुधन बड़ा सहायक है। उन्होंने पशुपालकों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि किसानों की समृद्धि और खुशहाली में पशुधन बहुत सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की अनेक किसान हितैषी नीतियों से किसानों के लिए पशुधन अब आय का एक महत्वपूर्ण साधन बन गया है। राज्य शासन द्वारा गोबर खरीदी योजना से एक तरफ किसानों को नगद राशि की प्राप्ति हो रही है तो दूसरी ओर खेती के काम के लिए उन्हें जैविक खाद सुगमता से उपलब्ध होने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इस अवसर पर राजस्व मंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार किसानों और समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही हैं और निश्चित रूप से सरकार की नीतियों का लाभ समाज के हर वर्ग को मिल रहा है। ग्रामीणों और किसानों द्वारा पशुधन का पोषण एवं संरक्षण उनके अपने हित में है, पशुधन के जरिए उन्हें नियमित रूप से आय प्राप्त करने के अलावा परिवार की आवश्यकता के अनुरूप दूध, दही, मक्खन और घी की प्राप्ति भी होती है जो स्वास्थ्य की दृष्टि भी अति महत्वपूर्ण है।

Share on:

Related posts

6 Thoughts to “​​​​​​​विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने जिला स्तरीय पशुधन एवं कुक्कुट प्रदर्शनी का किया शुभारंभ”

  1. maxim peptide tadalafil liquid tadalafil tadalafil india manufacturers

  2. propecia before after – http://finasteridepls.com/ finasteride prescription online

Leave a Comment