Featured Uncategorized छत्तीसगढ़ विविध 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लालबाग मैदान में किया ध्वजारोहण

CHHATTISGARH…

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगदलपुर के लालबाग में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण किया । उन्होंने इस मौके पर प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने हर्ष और उल्लास के प्रतीक रंगीन गुब्बारे आसमान में छोड़े। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेश कीे जनता और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो, नीतियों और योजनाओं तथा उपलब्धियों के संबंध में जनता को संदेश दिया। बस्तर अंचल में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्री राम अक्षयवर शर्मा की धर्मपत्नी श्रीमती सावित्री देवी शर्मा, पद्मश्री श्री धर्मपाल सैनी तथा शहीद परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा।
गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बस्तर के कोरोना वारियर्स और उत्कृष्ट कार्य करने वाले 247 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया। कोविड-19 संक्रमण के संक्रमण मद्देनजर कार्यक्रम में मंच बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि के करकमलों द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों में से पुलिस विभाग के सीएसपी श्री हेमसागर सिदार और निरीक्षक सुश्री सुरति सारथी, इंडियन रेडक्रास सोसायटी से एलेक्जेंडर चेरियन और नरेश शेड्डी, जिला आयुर्वेद अधिकारी जीआर नेताम, जिला कोषालय अधिकारी श्री धीरज नशिने, चिकित्सक एवं स्वास्थ्य मेडिकल कॉलेज से डॉ. केएल आजाद और डॉ. महेश, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय से ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी श्री महेश मिश्रा, लैब टैक्नीशियम श्री अमित विश्वकर्मा, महारानी अस्पताल से लैब टैक्नीशियम बीआर कोर्राम और स्टाफ नर्स सुखमती नाग, नगर सेना से सैनिक श्री रविशंकर और श्री रामलाल केंद्रिय जेल से प्रहरी विजय कुमार आचल और भृत्य कैलाशमणी अजगले, वन विभाग के श्री फरसुराम बघेल और चेतन कश्यप, के साथ-साथ कोरोना काल में प्रशासन के अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। कोरोना जागरूकता के लिए विशेष हल्बी गोंडी में राज्यगीत अरपा पैरी का हल्बी रूपांतरण के लिए शिवनारायण पांडेय और लखेश्वर खुदराम को प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संकट के दौरान जनता को निरंतर समाचारों के माध्यम से अद्यतन रखने और कोरोना से बचाव के लिए निरंतर प्रोत्साहित करने के लिए मीडिया कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष श्री चंदन कश्यप,  चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, सभापति श्रीमती कविता साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, कमिश्नर श्री जी.आर चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक श्री पी. सुन्दरराज, मुख्य वन संरक्षक श्री मोहम्मद शाहिद, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी, जिला एवं सत्र न्यायाधीशगण सहित अनेक जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Share on:

Related posts