Featured Uncategorized छत्तीसगढ़ जन जीवन बड़ी खबर विविध 

जशपुरनगर : कलेक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण से नियंत्रण के लिए अधिकारियों की ली बैठक ब्लॉक स्तर पर क्वारेंटाईन सेंटर रहंेगे

जशपुरनगर 27 जुलाई 2020

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज अपने कक्ष में नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत के सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री आकांक्षा त्रिपाठी, डीपीएम गनपत नायक उपस्थित थे। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामपंचायत में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर को बंद करके अब ब्लॉक स्तर पर ही क्वारेंटाईन सेंटर रहेंगे। वर्तमान में 432 लोगों को क्वारेंटाईन सेंटर में श्रमिकों को रखा गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर भी आईसोलेशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए है। सेंटर में डॉक्टरों की टीम के लिए डोफिंग एरिया बनाने के लिए कहा गया है। ताकि डोफिंग एरिया में डॉक्टर इलाज के उपरांत पीपीई कीट उतारेंगे। बाहरी दस्ताने को कीटानु रहित रखने के लिए हैण्ड्रफ का उपयोग करेंगे। कुर्सी पर बैठेगें और जुते का कवर हटाएंगे। साथ ही सेनिटाईजर द्वारा हाथों को पूरी तरह सेनिटाईज करेंगे। कीटानु मुक्त होने के उपरांत बाहर निकलेंगे ताकि कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रहा जा सके।

पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्वारेंटाईन संेटर से बिना अनुमति के बाहर निकलता है या भाग जाता है तो महामारी अधिनियम के तहत् एफआईआर की कार्यवाही की जाएगी। क्वारेंटाईन सेंटर में रहने वाले लोगों को क्वारेंटाईन अवधि का पालन करना होगा। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को जिले के आईसोलेशन सेंटर में 45 बेड और कोविड हॉस्पिटल में 5 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए है।

Share on:

Related posts

Comments are closed.