Featured Uncategorized जन जीवन बड़ी खबर विविध 

एअर इंडिया कर्मियों के बुरे दिन, मंथली अलाउंस में 50 फीसदी तक कटौती

एअर इंडिया के कर्मचारियों के बुरे दिन खत्म नहीं हो रहे. एक बार फिर एअर इंडिया कर्मियों की सैलरी में कटौती की गई है. उनके मासिक भत्तों (monthly allowances) में 50 फीसदी तक की कटौती कर दी गई है. पायलटों के भत्तों में भी 40 फीसदी की भारी कटौती की गई है.

पहले भी कई गई थी कटौती

एअर इंडिया के 22 जुलाई को जारी एक आंतरिक आदेश में इस कटौती की जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि 25 हजार से मासिक ग्रॉस सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के मासिक भत्ते में 50 फीसदी तक की कटौती की जाएगी. आदेश के मुताबिक कर्मचारियों के बेसिक सैलरी और इंडस्ट्रियल डियरनेस अलाउंस (IDA) तथा हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इसके पहले मार्च में भी एअर इंडिया कर्मचारियों के भत्तों में 10 फीसदी की कटौती की गई थी.

आदेश के मुताबिक ‘जनरल कैटेगरी ऑफिसर्स के उपरोक्त के अलावा अन्य सभी भत्तों में 50 फीसदी की कटौती की जाएगी. इसी तरह ‘जनरल कैटेगरी स्टाफ’ और ‘ऑपरेटर ‘ के मासिक भत्ते में 30 फीसदी तक की कटौती की जाएगी. केबिन क्रू मेंबर्स के अन्य सभी अलाउंस में 20 फीसदी की कटौती की जाएगी.

गौरतलब है कि एअर इंडिया पहले से ही डूबती कंपनी है और इधर कोरोना संकट की वजह से एविएशन सेक्टर की हालत भी बहुत खराब है. ऐसे में सभी एविएशन कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर रही हैं. कई एयरलाइंस ने कर्मचारियों को लीव विदाउट पे यानी बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है.

Share on:

Related posts

26 Thoughts to “एअर इंडिया कर्मियों के बुरे दिन, मंथली अलाउंस में 50 फीसदी तक कटौती”

  1. Like!! Really appreciate you sharing this blog post.Really thank you! Keep writing.

  2. I always spent my half an hour to read this web site’s articles or reviews daily along with a mug of coffee.

  3. SMS

    bookmarked!!, I like your blog!

  4. Etodalac Without A Prescription

  5. Amopord

    http://buypriligyhop.com/ – pastillas priligy en mexico

Leave a Comment