अन्तर्राजीय बड़ी खबर मध्यप्रदेश राजनीति 

आज होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 25 मंत्री ले सकते हैं शपथ

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजनीति में लंबे वक्त से जारी उठापटक में अब एक और नया अध्याय जुड़ने जा रहा है. एक बड़े मंथन के बाद आखिरकार गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट का विस्तार होगा. सुबह 11 बजे भोपाल में इस विस्तार में करीब दो दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं.

सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह

बता दें कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिराने में ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा रोल रहा है, उनके करीब 20 समर्थक विधायक भाजपा में आ गए हैं. ऐसे में अब होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में उनके समर्थित कई विधायकों को जगह मिल सकती है. खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया इस शपथ ग्रहण में शामिल होने के भोपाल आएंगे.

बीते कुछ दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भोपाल से लेकर नई दिल्ली तक हलचल तेज़ रही. शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल पर मंथन करने को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने आए थे, इसके अलावा उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की थी.

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं. इस लिहाज से अधिकतम 35 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं. शिवराज समेत कुल छह सदस्य अभी कैबिनेट में हैं. इस तरह से 29 मंत्रियों की जगह ही रिक्त है.

दरअसल, कैबिनेट विस्तार कई वजहों से रुका हुआ था. एक तो बीजेपी में मंथन चल रहा था, दूसरी ओर मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत खराब थी. इस बीच बुधवार को ही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर अतिरिक्त कार्यभार संभाला है.

Share on:

Related posts

Leave a Comment