Featured अन्तर्राजीय कॉर्पोरेट जन जीवन देश-विदेश 

PM मोदी आज करेंगे ‘आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत, सीएम आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम मोदी पूर्वाह्न 11 बजे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत करेंगे। इस वर्चुअल लॉन्चिंग के मौके पर राज्य सरकार के संबंधित विभागों के मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री यूपी के छह जिलों के ग्रामीणों के साथ संवाद भी करेंगे। प्रदेश के सभी जिलों के ग्रामीण कोविड-19 के  मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कॉमन सर्विस सेंटरों और कृषि विज्ञान केंद्रों के माध्यम से इस संवाद में शामिल होंगे।

यूपी में करीब 30 लाख प्रवासी कामगार वापस आए हैं। राज्य के 31 जिलों में वापस लौटने वाले श्रमिकों-कामगारों की संख्या 25,000 से अधिक रही। इनमें 5 तेजी से उभरते हुए जिले भी शामिल हैं।

इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की योजना की तर्ज पर ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ के रूप में एक अनूठी पहल की, जिसमें राज्य सरकार के साथ ही उद्योग जगत और अन्य संस्थाओं की भी भागीदारी है।

इस अभियान का मुख्य लक्ष्य रोजगार प्रदान करने, स्थानीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक संगठनों और अन्य संस्थानों को एक साथ जोड़ना है।

 

Share on:

Related posts

Leave a Comment