छत्तीसगढ़ जन जीवन बड़ी खबर रायपुर 

Travel Update: रायपुर में हवाई यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा, पैसेंजर मूवमेंट 40% बढ़ा

रायपुर। लगभग 60 के दिन लॉकडाउन के बाद देश में हवाई सेवा शुरु हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। शुरुआत में क्वाराइंटिन का नियम लागू था। जिसके कारण यात्रियों की संख्या में कमी देखी गई। लेकिन जैसे ही सरकार ने बिजनेस या कमर्शियल काम से आने वाली यात्रियों के लिए क्वारंटाइन का नियम में थोड़ा रिलेक्सेशन दिया।

हवाई यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरु हो गया है। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट की अगर बात करें तो यहां पर पहले हफ्ते में कुल 33 फ्लाईट आई और 33 फ्लाईट गई। जिसमें 3838 यात्री आए और 2056 यात्री गए। पहले हफ्ते कुल 66 फ्लाईट ऑपरेट की गई।

जिसमें कुल 5894 पैसेंजर का मूवमेंट दर्ज किया गया। वहीं दूसरे हफ्ते की अगर बात करें। तो 45 फ्लाईट आई और 45 गई। जिसमें 4921 यात्री आए और 3324 यात्री गए। वहीं दूसरे हफ्ते कुल 90 फ्लाईट ऑपरेट की गई। जिसमें 8245 पैसेंजर का मूवमेंट दर्ज किया गया। इस तरह दो हफ्ते की तुलना करें तो फ्लाईट ऑपरेशन में जहां 36 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई। तो वहीं पैसेंजर मूवमेंट में भी 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के माने तो आने वाले दिनों में जैसे जैसे स्थिती सामान्य होगी। यात्रियों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है।

 

Share on:

Related posts

Leave a Comment