छत्तीसगढ़ 

बड़ी खबर – रेड और ऑरेंज जोन से आने वाले व्यक्तियों का किया जाए शत्-प्रतिशत् स्वास्थ्य परिक्षण : कोर कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

 

रेड और ऑरेंज जोन से आने वाले व्यक्तियों की शत् प्रतिशत स्वास्थ्य परिक्षण के निर्देष कलेक्टर श्री रजत बंसल ने जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में दिए। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से पूर्व बैठक में दिए निर्देष के परिपालन में किए कार्यों का समीक्षा किए। भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन 05 के फेस 01 के लिए जारी निर्देषों के पालन के साथ-साथ कन्टेंमेंट जोन के लिए आवष्यक सामग्रियों की व्यवस्था के संबंध में निर्देष दिए। कोरोना वायरस के बचाव हेतु समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ किये गए जर्माना के कार्यवाही का भी संज्ञान लिए।

राजस्व अधिकारियों से जिले में वापस आ रहे मजदूरों की जानकारी लेते हुए क्वारेंटाईन सेंटर में रह रहे लोगों को मानसिक संतुलन को बनाए रखने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से सभी सेंटरों में विभागीय चिकित्सकों के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के निर्देष दिए। बैठक में आवष्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी को बढ़ावा देने हेतु हरियर बस्तर, छत्तीसगढ़ हाट के साथ-साथ स्थानीय दुकानदारों से संपर्क कर होम डिलिवरी की व्यवस्था को बढ़ाने के निर्देष दिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से जिले में एक्टिव केसो की स्थिति, क्वारेंटाईन सेंटर में स्वास्थ्य परिक्षण, सीमा चौकी में स्वास्थ्य परिक्षण, आईसोलेषन सेंटर और आवष्यक तैयारियों के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री इन्द्रजीत चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share on:

Related posts

One Thought to “बड़ी खबर – रेड और ऑरेंज जोन से आने वाले व्यक्तियों का किया जाए शत्-प्रतिशत् स्वास्थ्य परिक्षण : कोर कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश”

  1. order pregabalin 75mg sale – order generic lyrica buy pregabalin 75mg for sale

Leave a Comment