Featured Uncategorized छत्तीसगढ़ जन जीवन ब्यूरोक्रेट्स राजनीति स्वास्थ्य 

छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे मॉल और रेस्‍टोरेंट, स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में होंगे केवल बाहरी खेल, पार्क और मंदिर को लेकर होगी यह व्‍यवस्‍था, नहीं निकल सकेंगे 65 वर्ष के बुजुर्ग और 10 साल तक के बच्चे

CHHATTISGARH:कोरोना वायरस  के रोकथाम को लेकर केंद्र सरकार ने कुछ दिनों पहले नई गाइडलाइन्स जारी की थी. अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी उन्‍हीं दिशा-निर्देशों के तहत नई गाइडलाइन्स  तैयार की है. इसके तहत प्रदेश में शॉपिंग मॉल्‍स नहीं खुलेंगे. इसके अलावा रेस्‍टोरेंट भी बंद रहेंगे. सिर्फ उन्‍हीं रेस्‍टोरेंट को खोलने की इजाजत दी गई है, जो पार्सल में खाना आम लोगों तक पहुंचाते हैं. प्रदेश सरकार ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि रेस्‍टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा 65 वर्ष के बुजुर्ग और 10 साल से कम उम्र वाले बच्‍चों के भी घर से निकलने की मानही है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने दरअसल Unlock 1.0 के तहत 8 जून से दी जाने वाली राहतों को लेकर दिशा-निर्देश तैयार किया है. इसमें कहा गया है कि 8 जून से प्रदेश में धार्मिक स्थल तो खुलेंगे पर एक साथ लोगों के जाने पर पाबंदी होगी. वहीं, लोगों को धार्मिक स्थल पर बैठने के लिए घर से चादर लानी ही लानी होगी. इसके अलावा प्रदेश में सोमवार से पार्क तो खुलेंगे, लेकिन वहां सख्‍त नियमों के साथ ही आम लोगों को प्रवेश करने की अनुमति होगी.

स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में केवल बाहरी खेल गतिविधियां ही की जा सकेंगी

Share on:

Related posts

5 Thoughts to “छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे मॉल और रेस्‍टोरेंट, स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में होंगे केवल बाहरी खेल, पार्क और मंदिर को लेकर होगी यह व्‍यवस्‍था, नहीं निकल सकेंगे 65 वर्ष के बुजुर्ग और 10 साल तक के बच्चे”

  1. Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

  2. I learn something new and challenging on blogs I stumbleupon everyday.

  3. I am regular visitor, how are you everybody? This article posted at this web site is in fact pleasant.

  4. SMS

    I used to be able to find good info from your blog posts.

Leave a Comment