Featured Uncategorized इंटरनेशनल कॉर्पोरेट जन जीवन बड़ी खबर विडियो विविध स्वास्थ्य 

भारत सरकार के कोरोना अभियान की उड़ी धज्जियां निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज में 16 देशों से 1548 लोग मिले, 24 कोरोना पॉजिटिव वहीं 441 लोगों में कोरोना के लक्षण

NEW DELHI:भारत सरकार के कोरोना अभियान की धज्जियां उड़ाते हुए निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज में खुलेआम 7 मंजिल इमारत में लगभग 1548 लोग मिले जिसमें से 16 देशों के लोग जिसमें इंग्लैंड फिजी सऊदी अरब अफगानिस्तान कजाकिस्तान जैसे कई देशों के लोग भी शामिल हैं साथ ही देश के 19 राज्यों के लोग भी शामिल हैं यह बताता है कि भारत सरकार के अभियान की खुलेआम गलत बयान बाजी कर अभियान का मजाक उड़ाया जा रहा है एवं समुदाय विशेष के लोगों को बरगलाया एवं भड़काया जा रहा है 23 मार्च तक लोगों के आने का सिलसिला जारी रहा।
अब तक 1548 लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई है वहीं 24 पॉजिटिव पाए गए हैं वही 1107 लोगों को क्वॉरेंटाइन में भेजा गया है साथ ही 441 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं जिनकी जांच अभी जारी है निजामुद्दीन के मरकज में 16 देशों के लोग छुपे रहे जो की 23 मार्च तक आये थे। दिल्ली सरकार ने एलजी से f.i.r. करने के लिए कहा है।
जानिए क्या है ये मरकज- करीब 213 देशों में जमात का संगठन है एवं जमात के दुनियाभर में 15 करोड सदस्य हैं 1927 में मोहम्मद इलियास अल कांधलावी ने स्थापना की थी पहले जलसे में 25000 लोग शामिल हुए थे।
तबलीगी का मतलब अल्लाह का प्रचार करने वाला जमात का मतलब धार्मिक समूह यानी अल्लाह की कही बातों का प्रचार करने वाला धार्मिक समूह मरकज का मतलब बैठक क्या मुलाकात का केंद्र।
वहीं केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ऐसे समाज के लोग को रोना जैसे से गंभीर बीमारी का मजाक उड़ा रहे हैं एवं समाज को बरगला रहे हैं यह बिल्कुल गलत है गलत बयान बाजी कर मुस्लिम समाज के लोगों को गुमराह कर रहे हैं एवं सरकार के निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर से f.i.r. करने की मांग की है।

Share on:

Related posts

Comments are closed.