Featured छत्तीसगढ़ जन जीवन ब्यूरोक्रेट्स रायपुर स्वास्थ्य 

नवा रायपुर में कोविड 19 करोना वायरस को लेकर लगातार सेनिटाईजेशन :  मिनी मार्केट सेक्टर 28 को भी किया गया सेनिटाईज :  बीआरटीएस बस सेवा बंद

NEW RAIPUR:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव के लिए ’नवा रायपुर विकास प्राधिकरण’ की तरफ से लगातार कोशिशें जारी है। नवा रायपुर स्थित मंत्रालय, विभागाध्यक्ष कार्यालय और अन्य कार्यालयों में लगातार सेनिटाईजेशन के बीच प्राधिकरण द्वारा ’सेक्टर 28 स्थित मिनी मार्केट’ को भी प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीलम नामदेव एक्का के निर्देशन में सेनिटाईज किया गया। इस दौरान प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे और उनकी देखरेख में सेनिटाईजेशन किया गया तथा भविष्य में किसी प्रकार की गंदगी पाए जाने पर संबंधित दुकानदार का लायसेंस निरस्त किये जाने की चेतावनी दी गई है। 
    राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार संक्रमण को फैलने से रोकने की कड़ी में ’नवा रायपुर की बीआरटीएस बस सेवा’ को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। गौरतलब हो कि प्रदेश की राजधानी नवा रायपुर अटल नगर में देश भर में जारी अलर्ट को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई रक्षात्मक कदम उठाए गए हैं जिसके तहत मंत्रालय महानदी भवन और  विभागाध्यक्ष कार्यालयों इंद्रावती भवन का निरंतर सेनिटाईजेशन किया जा रहा है। सभी लिफ्ट, सीढि़यों की रेलिंग्स, कामन एरिया और वेटिंग एरिया की नियमित सफाई के साथ साथ सेनिटाईजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। किसी भी प्रकार के संभावित संक्रमण को रोकने की दृष्टि से राजधानी सरोवर में रोजाना शाम को होने वाले म्यूजिकल फाउंटेन शो को आगामी आदेश तक पहले ही रोका जा चुका है। प्राधिकरण के कार्यालय पर्यावास भवन में भी विशेष रूप से साफ सफाई की जा रही है तथा कार्यालय के सभी कर्मचारियों के हाथों पर प्रवेश द्वार पर ही अल्कोहल बेस्ड सेनिटाइजर डालकर सेनिटाईजेशन किया जा रहा है। सभी आवासीय सेक्टरों, सेंट्रल पार्क, एकात्म पथ आदि में भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए 31 मार्च तक किसी भी तरह के कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगा दी गई है। सीईओ नवा रायपुर अटल नगर श्री नीलम नामदेव एक्का द्वारा आज फिर से सभी नागरिकों को आश्वस्त किया गया है कि नवा रायपुर सुरक्षित शहर है। उन्होंने नागरिकों से किसी भी तरह की अफवाहों से सावधान रहने के साथ ही राज्य सरकार की ओर से जारी सभी निर्देशों का पालन करने और सावधानियां अपनाने की अपील की है।

Share on:

Related posts

Comments are closed.